26

February 2020
स्पोर्टस न्यूज़

भारत ने वेस्टइंडीज को 107 रन से हराया, रोहित शर्मा का शानदार शतक

December 19, 2019 10:55 AM

विशाखापट्नम। रोहित शर्मा और केएल राहुल के शानदार शतकों की बदौलत 387 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भारत में वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 280 रन पर ऑल आउट करते हुए 107 रन से विशाल जीत हासिल की।
388 रन का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम लय में नजर नहीं आई। विकेट लगातार गिरते रहे शाई होप ने 85 गेंदों में 78 रन मारे और निकोलस पूरण ने 43 गेंदों में छह छक्के छह चौके की सहायता से 75 रन की धुआंधार पारी खेली लेकिन विशाल स्कोर का पीछा करने में वेस्टइंडीज की टीम नाकामयाब रही। निचले क्रम में कीमो पौल ने चार चौके और तीन छक्के की सहायता से 42 गेंदों में 46 रन की पारी खेलकर दर्शकों का मनोरंजन किया बाकी के बल्लेबाज उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं कर पाए और वेस्टइंडीज की पूरी टीम 280 रन पर आउट हो गई। भारत की गेंदबाजी में कुलदीप यादव की हैट्रिक उल्लेखनीय रही। मोहम्मद शमी ने तीन रविंद्र जडेजा ने दो और शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया।
इससे पहले सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा 159 और लोकेश राहुल 102 के शतकों की सहायता से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 387 रन बनाए। इस प्रकार वेस्टइंडीज को जीत के लिए 388 रनों का बेहद कठिन लक्ष्य मिला । इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारतीय बल्लेबाजों ने इस बार कोई गलती न करते हुए मेहमान इंडीज गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए विशाल स्कोर बना दिया। रोहित और राहुल ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। इस पारी के दौरान रोहित ने 28वां और राहुल ने तीसरा एकदिवसीय शतक लगाया। वहीं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने केवल 14 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली इसमें 4 छक्के और 3 चौके शामिल थे। श्रेयस अय्यर ने भी एकदिवसीय में अपना लगातार अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। अय्यर ने 53 रन की पारी खेली।

Have something to say? Post your comment
और स्पोर्टस न्यूज़
ताजा न्यूज़
बुलेटप्रूफ मंदिर में रामलला होंगे शिफ्ट भुज के बाद सूरत में फिटनेस टेस्ट के नाम महिलाओं के कपड़े उतरवाए गए सरकारी स्कूल में जाएंगी मेलानिया ट्रंप पीएम ने खाया लिटटी-चोखा, बिहार में गरमाई सियासत साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट जाएगा सेना मुख्यालय विश्व हिंदू परिषद के मॉडल पर ही बनेगा राममंदिर सरकार मंदी शब्द को स्वीकार नहीं करती: मनमोहन (टोक्यो) कोरोना कहर: 'डायमंड प्रिसेंज' क्रूज पर 2 लोगों की मौत सुप्रीम कोर्ट ने बच्ची से दुष्कर्म के हत्या के दोषी के डेथ वारंट पर लगाई रोक भारत में साल-2023 तक इंटरनेट यूजर्स की संख्या 90 करोड़ पहुंच जाएगी देश में जनजातीय भूमि का डेटा बैंक होना चाहिए: मंत्री अर्जुन मुंडा जनता सहित कई ट्रेनें 31 मार्च तक निरस्त
Copyright © 2016 adhuniktimes.com All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy