19

June 2021
स्पोर्टस न्यूज़

एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले तीसरे खिलाड़ी बने पोलार्ड

March 04, 2021 04:14 PM

युवराज, गिब्स के रिकार्ड की बराबरी की
एंटिगुआ। वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के साथ यहां पहले टी20 क्रिकेट मैच में लगातार छह छक्के लगाकर एक अहम उपलब्धि हासिल करने के साथ ही अपनी टीम को जीत भी दिलायी है। पोलार्ड ने 11 गेंदों में शानदार 38 रन की पारी खेली। इस मैच में मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने चार विकेट से आसान जीत भी दर्ज की। पोलार्ड ने अकीला धनंजय के एक ओवर में छह छक्के लगाकर युवराज और गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी की। युवराज और गिब्स दोनों के ही नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकार्ड है। युवराज ने टी20 और गिब्स ने एकद दिवसीय में यह रिकॉर्ड बनाया था। पोलार्ड ने विंडीज की पारी के पांचवें ओवर में यह छक्के लगार रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया। पोलार्ड ने युवराज के टी20 इंटरनेशनल में छह छक्के लगाने के 14 साल बाद इस रिकॉर्ड की बराबरी की है। पोलार्ड की इस शानदार पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड भी मिला। पोलार्ड जब बल्लेबाजी के लिए आए, तब वेस्टइंडीज की टीम ने अपने चार अहम बल्लेबाज खो दिये थे पर अपनी आतिशी पारी से इस बल्लेबाज ने मैच का रुख पलट दिया। ।
इसी के साथ कायरन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेटर में एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के का रिकार्ड सबसे पहले पूर्व भारतीय ऑलरांउडर युवराज ने बनाया था। साल 2007 में युवराज सिंह ने 2007 के आईसीसी वर्ल्ड टी 20 में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाये थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज गिब्स ने भी साल 2007 के एकदिवसीय विश्व कप में इस कारनामे को अंजाम दिया था। गिब्स ने नीदरलैंड के गेंदबाज डान वैन बुंगे के एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर छक्के लगाए थे। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच हुए पहले मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 131 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे मेजबानों ने 13.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर हासिल कर लिया।

Have something to say? Post your comment
और स्पोर्टस न्यूज़
ताजा न्यूज़
गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी को भेजा नोटिस अमरनाथ यात्रा पर संशय बरकरार पर तैयारियां शुरू ट्रंप ने कहा- कोरोना के कारण भारत हुआ तबाह, चीन दे हर्जाना कनाडा में फिर निशाने पर मुसलमान आलिया ने बॉयफ्रेंड से ‎किया जीवन भर प्यार करने का वादा सैमसंग कल लांच करेगी दो नए टेबलेट्स बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में फिर शुरु होगी कार रेसिंग बाबा रामदेव के खिलाफ मलोट में केस दर्ज, डॉक्टरों का गुस्सा नहीं हुआ शांत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए भारतीय टीम घोषित कानूनी छूट खत्म होने के बाद ट्विटर पर FIR दर्ज करने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने बढ़ाई दुनिया की परेशानी गुजरात में आज से “लव जिहाद” पर कानून लागू, 7 साल तक की सजा का प्रावधान
Copyright © 2016 adhuniktimes.com All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy